Thursday, May 30, 2013

इस शहर की छतें कितनी अजीब है

इस शहर की छतें कितनी अजीब है.....मेरे हिस्से की हवा , मेरे हिस्से का सूरज और मेरे हिस्से की चांदनी छीन लेते हैं...!
इस शहर की सड़कें भी कितनी बेईमान हैं ....लोग रात की दो रोटी के लिए ; दिन भर की जिंदगी दांव पर लगा लेते हैं....!!
क्या रहस्य है इन गलियों में ; पनघट की हंसी , सरपंच की चौपाल और डीव बाबा के ठौर गायब हो गए इसके आगोश में ....
वक़्त का शिकार है या हालात की मजबूरी , पड़ोस के घर का हुआ हादसा भी ,लोग चलते चलते अखबार में पढ़ लेते हैं ...!!!!
poonam shukla

Photo: इस  शहर की छतें  कितनी अजीब है.....मेरे हिस्से की हवा , मेरे हिस्से का सूरज और मेरे हिस्से की चांदनी छीन लेते हैं...!
इस शहर की सड़कें भी कितनी बेईमान हैं ....लोग रात की दो रोटी  के लिए ; दिन भर की  जिंदगी दांव पर लगा लेते हैं....!!
क्या रहस्य है इन गलियों में ; पनघट की हंसी , सरपंच की चौपाल और डीव बाबा के ठौर  गायब हो गए  इसके आगोश में ....
वक़्त का शिकार है या हालात की मजबूरी  , पड़ोस के घर का हुआ हादसा भी  ,लोग  चलते चलते अखबार में पढ़  लेते हैं ...!!!!
poonam shukla

No comments:

Post a Comment

आपके कमेन्ट और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद