Thursday, May 30, 2013

क्या देखूं...आज के समाचार....

क्या देखूं...आज के समाचार....
विकास के आंकड़े कब का भूल गए , योजनायों के गणित फाईलों में खो गए ,
सड़ता अनाज , , गायब स्कूल ,नदारद दवाएं , सूखे नलकूप ,
महँगी होती जाती है रोटी का हर कौर ,

रैलियों और भाषणों में , जांत-पांत और धर्म के अलगाव पर खेली जाती घिनौनी राजनीती में,
चुनावी रणनीति और वादों के जाल में , मेरे विकास , शिक्षा और स्वास्थ्य की बातें तो सदियाँ बीत गयी ....
आपस की यह बयानबाज़ी , एक दूसरे की खींचतान और कुर्सियों का गणित ...
क्या यही है मेरे देश का "फुल टाइम " राजनैतिक " टाइमपास "....

महंगाई और भ्रस्टाचार से कमजोर हुई मेरी मुठ्ठियों में ; यह देश फौलाद कैसे होगा
लुप्त विकास योजनायों , सरकारों के झूठे नारों से ; हमारा घर आबाद कैसे होगा Photo: क्या देखूं...आज के समाचार....
विकास के आंकड़े कब का भूल गए , योजनायों के गणित फाईलों में खो गए ,
सड़ता अनाज , , गायब स्कूल ,नदारद दवाएं , सूखे नलकूप ,
महँगी होती जाती है रोटी का हर कौर ,

रैलियों और भाषणों में , जांत-पांत और धर्म के अलगाव पर खेली जाती घिनौनी राजनीती में,
चुनावी रणनीति और वादों के जाल में , मेरे विकास , शिक्षा और स्वास्थ्य की  बातें तो सदियाँ बीत गयी ....
आपस की यह बयानबाज़ी , एक दूसरे की  खींचतान और कुर्सियों का गणित ...
क्या यही है मेरे देश का   "फुल टाइम " राजनैतिक  " टाइमपास "....

महंगाई और भ्रस्टाचार से कमजोर हुई मेरी  मुठ्ठियों में ; यह देश फौलाद कैसे होगा
लुप्त विकास योजनायों , सरकारों के झूठे नारों से ; हमारा  घर आबाद कैसे होगा 
सडकों पर , रैलीयों में , ,हम  अपने उज्जवल कल ; को तलाशतें रहते हैं ,
बयानबाज़ी की इस नौटंकी में  ; देश का भविष्य आजाद कैसे होगा !!

आप किसे क्या कहते हैं ....आप किसे क्या बनाते हैं   बताईये ...इससे मेरे विकास और देश हित का क्या सरोकार है 
मेरे विकास की बातें कब   टीवी पर सुनूंगा ......
मेरे लिए कब कौन बोलेगा।।

हर वक़्त टीवी न्यूज़ पर देखता हूँ.....कभी तो कोई मेरे लिए बातें करेगा.....
उस ब्रेकिंग न्यूज़ की तलाश आज भी है...... ( Poonam Shukla)
सडकों पर , रैलीयों में , ,हम अपने उज्जवल कल ; को तलाशतें रहते हैं ,
बयानबाज़ी की इस नौटंकी में ; देश का भविष्य आजाद कैसे होगा !!

आप किसे क्या कहते हैं ....आप किसे क्या बनाते हैं बताईये ...इससे मेरे विकास और देश हित का क्या सरोकार है
मेरे विकास की बातें कब टीवी पर सुनूंगा ......
मेरे लिए कब कौन बोलेगा।।

हर वक़्त टीवी न्यूज़ पर देखता हूँ.....कभी तो कोई मेरे लिए बातें करेगा.....
उस ब्रेकिंग न्यूज़ की तलाश आज भी है...... ( Poonam Shukla)

No comments:

Post a Comment

आपके कमेन्ट और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद